शुक्रवार, 15 जुलाई 2011

आखिर मुझसे ही सवाल पूछ लिया :)

पीटर आंसर्स डॉट कॉम वेबसाइट सभी सवालों के जवाब दे रही है और इतने सटीक जवाब दे रही है कि हम सब लोग आश्‍चर्यचकित हैं।

मेरे भांजे ने कल रात फोन करके मुझे यह जानकारी दी। मैं बहुत साल पहले इस वेबसाइट के बारे में सुन चुका था, लेकिन तब मैंने सुनकर अनसुना कर दिया था। इस बार मैंने सोचा कि चलो वेबसाइट को आजमाकर आते हैं। सो पहुंच गए वेबसाइट पर। वहां सवालों का सिलसिला तो शुरू हुआ, लेकिन पीटर बाबा मौन हो गए। हर बार सवाल पूछने पर उन्‍होंने अलग अलग जवाब दिए। इनमें से कुछ जवाब इस तरह थे .

- आपके इस सवाल का जवाब मैं बाद में दूंगा।

- आपके सवाल का जवाब हमारे पास नहीं है।

- निजी सवाल मत पूछिए।

- आपका सवाल सही फार्मेट में नहीं है।

 

और आखिर में वही हुआ जिसका मुझे डर था, पीटर बाबा ने जवाब देने के बजाय सवाल ही पूछना शुरू कर दिया Smile 

 

उन्‍होंने कुछ सवाल मुझसे पूछे उनमें से एक सवाल को मैंने कैप्‍चर किया है। मुलाहिजा गौर फरमाइए...

peter Q me

पीटर बाबा ने पूछा क्‍या तुम मुझ पर विश्‍वास करते हो?

जवाब का कोई बक्‍सा बना हुआ नहीं है वरना मैं कहता नहीं, कदापि नहीं...